Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023

 

 राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇


Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी – राजस्थान में बस सारथी योजना के तहत भर्ती की जा रही है जिसके लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । यह भर्ती राजस्थान रोडवेज में अनुबंध आधार पर की जा रही है । आगार में परिचालकों के रिक्त पदों के विरुद्ध बस सारथी रखे जा सकेंगे। यह योजना 1 मई 2023 से लागू होगी । राजस्थान बस सारथी योजना 2023 , Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 ,  Rajasthan Roadways Recruitment 2023 , Rajasthan Bus Sarthi Scheme 2023 से रिलेटेड संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी जा रही है इसलिए इस पोस्ट के साथ अंत तक बने रहे।

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 New Recruitment Notification



राजस्थान बस सारथी योजना के तहत राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 का आयोजन किया जा रहा है इस योजना के तहत राजस्थान रोडवेज बस परिचालकों के रिक्त पड़े पदों में अनुबंध के आधार पर भर्ती की जाएगी । आगार में परिचालकों के रिक्त पदों के विरुद्ध बस सारथी रखे जा सकेंगे। लेकिन बस साथियों की संख्या संचालित शेड्यूल के अनुसार परिचालकों के स्वीकृत पदों की संख्या से अधिक नहीं होगी। यह भर्ती राजस्थान में 1 मई 2023 से प्रभावी हो रही है । अभ्यर्थी नीचे दिए हुए पोस्ट के माध्यम से आयु सीमा , शैक्षणिक योग्यता , आवेदन प्रक्रिया , चयन प्रक्रिया , नोटिफिकेशन पीडीएफ आदि के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Rajasthan Bus Sarthi का कार्य

  • बस सारथी निर्धारित शिड्यूल की बस में मार्ग में बैठने वाले यात्रियों को निगम द्वारा निर्धारित यात्री किराया राशि के अनुसार राशि प्राप्त कर यात्री / लगेज टिकिट जारी करेगें, समस्त बुकिंग घरों से डी.एस.ए. प्राप्त करेगें तथा ईटीआईएम में इन्द्राज कर यात्री मार्ग विपत्र का संधारण करेगें। मार्ग से आने के बाद आगार कार्यालय में संकलित राजस्व E.T.I.M, टिकिट बैग आदि निगम कोष में जमा करायेंगे। निगम के द्वारा समय समय पर जारी आदेशों / निर्देशों की पालना करना, बस सारथी के लिये आवश्यक होगा। इस हेतु बस सारथी को मोटर वाहन अधिनियम के तहत अपेक्षित परिचालक लाईसेन्स, बैज एवं निर्धारित वर्दी की व्यवस्था स्वयं के खर्चे पर करनी होगी वर्दी पर नाम पटिट्का लगाना अनिवार्य होगा।
  • बस सारथी द्वारा मार्ग के निर्धारित बस स्टैंड से यात्रीभार चढाया एवं उतारा जायेगा तथा ज्यादा से ज्यादा यात्रीभार अर्जित किये जाने का प्रयास करेगा।
  • परिचालकों हेतु मार्ग पर निर्धारित उत्तरदायित्वों की पालना नहीं करने पर पूर्व में निर्धारित संबन्धित नियम भी बस सारथी पर लागू होंगे।

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Age Limit Details

जो अभ्यर्थी राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत नई भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए आयु सीमा की जानकारी लेना आवश्यक है उन सभी को बता दें कि राजस्थान बस सारथी योजना 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 65 वर्ष होनी चाहिए ।

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Education Qualification



राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत राजस्थान रोडवेज नई भर्ती 2023 में आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए पात्रता की जानकारी लेना आवश्यक है तो नीचे हमने पात्रता की जानकारी उपलब्ध करवा दी है इसके अलावा अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके भी एजुकेशन क्वालीफिकेशन की जानकारी ले सकते हैं ।

  • राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत राजस्थान रोडवेज नई भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए।
  • अभ्यर्थी के पास वैध परिचालक लाइसेंस एवं बैज होना आवश्यक है जिसे प्रस्तुत करना होगा।
  • दो Gazetted officer (राजपत्रित अधिकारी) के स्तर से सत्यापित चरित्र प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
  • किसी भी न्यायालय अथवा पुलिस थाने में कोई आपराधिक प्रकरण लंबित नहीं होने से संबंधित शपथ पत्र पुलिस वेरीफिकेशन रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।
  • निगम से सेवानिवृत्त परिचालक या चालक भी इस योजना के लिए पात्र होंगे।
  • विस्तृत जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं जिसे डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया हुआ है।

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Salary

राजस्थान बस सारथी योजना के तहत रोडवेज भर्ती 2023 में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थी यह जानना चाहते हैं कि इसमें सैलरी क्या मिलेगी तो उनको बता दे कि इसमें वेतन निम्न प्रकार से तय किया जाएगा –

  • राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत रोडवेज भर्ती 2023 में वाहन संचालन प्रत्येक महीने 10000 किमी तक करने पर – 13,000/- रूपये
  • 10000 किलोमीटर से अधिक किलोमीटर संचालन करने पर प्रतिफल राशि मासिक रूपये में माह में प्रति किमी 1.50 रूपये के अनुसार अतिरिक्त भुगतान, परन्तु यह राशि निर्धारित मासिक लक्ष्य अर्जित करने पर ही देय होगी।
  • बस सारथी को देय राशि में से नियमानुसार टी.डी.एस. की कटौती की जावेगी एवं सभी प्रभावी करदेयता का दायित्व बस सारथी द्वारा वहन किया जायेगा।

Rajasthan Bus Sarthi Holiday

  •  बस सारथी एक माह में 4 दिन का साप्ताहिक विश्राम प्राप्त करने के लिये अधिकृत होगा। माह में चार विश्राम दिवसों के अतिरिक्त बिना सूचना / स्वीकृति के लगातार अधिकतम 5 दिवस तक अनुपस्थित होने पर उसे अनुपस्थित दिनों का प्रतिफल राशि का भुगतान देय नहीं होगा। बस सारथी के अनुपस्थित रहने पर शास्ती राशि 500 /- रूपये + जीएसटी अतिरिक्त (5 दिवस तक) नियमानुसार वसूली होगी। प्रत्येक अनुपस्थिति दिवस के लिये पृथक-पृथक होगी एवं शिड्यूल निरस्त होने पर बस सारथी से प्रथम दिवस शिड्यूल की औसत आय की वसूली होगी।
  • उपरोक्त साप्ताहिक विश्राम के अतिरिक्त एक माह में पूर्व लिखित सूचना के आधार पर मुख्य प्रबन्धक द्वारा विशेष परिस्थतियों में अधिकतम 10 दिवस के अवकाश स्वीकृत किये जा सकेंगें लेकिन उक्त अवकाश दिवसों में देय पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया जायेगा।

How to Apply Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023

राजस्थान बस सारथी योजना 2023 के तहत राजस्थान रोडवेज भर्ती 2020 में जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह अभी सोच रहे हैं कि इसके लिए आवेदन कैसे करना है तो उन सभी को बता दें कि बस सारथी को बस सेवा हेतु अधिकृत करने से पूर्व संलग्न प्रारूप अनुसार 500 /- रूपये के नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प पर लिखित अण्डरटेकिंग देनी होगी एवं वह अण्डरटेकिंग की शर्तों की पालना के लिए उत्तरदायी होगा। फिर नीचे दिए हुए फॉर्म को पूर्ण रूप से सही से भरना होगा तथा आप जिस डिपो में सारथी के रूप में लगना चाहते हैं उस डिपो में आवेदन फॉर्म को जमा करवाना होगा। 



Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Important links

Start Rajasthan Bus Sarthi Yojana 20231 May 2023
Last Date Online Application formप्रत्येक डिपो के लिए अलग-अलग है इसलिए डिपो में आवेदन करने से पहले जानकारी अवश्य ले 
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Notification कब जारी होंगे?

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Notification जारी कर दिया है।

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 कैसे डाउनलोड करे ?

Rajasthan Bus Sarthi Yojana 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।




टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

ADMIT CARD  LATEST EXAM👇

Download all type admit card click here👇

Result :-👇👇👇    

TO GET all RESULT CLICK HERE👇

Answer  key 

Get all official  and non official  answer key here👇👇👇

UPCOMING VACANCY 2023👇

click here to more upcoming vacancy👇
Reet exam update 👇
school exam update👇
post office exam update👇
ssc exam update👇
college exam update👇
defence exam update👇
bank exam update👇
medical exam update👇
Rajasthan LDC high court👇
Rajasthan CET exam update👇
Rajasthan SET exam update👇
Rajasthan PTET exam update👇


टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


Get more service👇

HOME PAGE

हमारे मुख्य पेज पर  जाने के लिए यहां क्लिक करें

LATEST JOB INFORMATION 


किसी भी प्रकार की जॉब की जानकारी प्राप्त करने व एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिक्षा की तारीख, परीक्षा का पाठ्यक्रमों की सम्पूर्ण वैदिक जानकारी यहां से प्राप्त करें

PERFECT DIGITAL 


दैनिक जीवन मे काम आने वाली सभी प्रकार के कार्य  ऑनलाइन करने के लिए यहां क्लिक करें

Personal Emitra Platform  


ई मित्र पर किया जाने वाले सभी कार्य घर बैठकर करने के लिए यहाँ क्लिक करें

                                                            सरकारी योजनाएं👇👇👇


मुख्य पर्यटन स्थल👇👇👇

computer knowledge👇👇👇



हमारे वेब पेज के लिए सुझाव कंमेट बॉक्स में आमंत्रित है। सभी अपना उचित सुझाव देवें।

धन्यवाद।














Post a Comment

Previous Post Next Post