Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023

 

मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना


Facebook GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now


Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 अब करें किसी भी भर्ती की बिल्कुल फ्री कोचिंग यहां देखे संपूर्ण जानकारी👇👇👇

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 फ्री कोचिंग योजना के लिए नोटिफिकेशन जारी यहां से आवेदन करें: मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 की शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कर दी है मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन —— तक किए जा सकते है Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana, Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana, Rajasthan Mukhyamntri Anuprati Coaching Yojana Merit list 2023 | Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Benifits | Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Registration 2023 PDF राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के मेधावी विद्यार्थियों को सुनहरा भविष्य बनाने के लिए उन्हें किसी भी प्रकार के आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा सरकार के द्वारा ऐसे विद्यार्थियों को बिल्कुल निशुल्क कोचिंग कराई जाएगी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न प्रोफेशनल कोर्स इन प्रतियोगिता परीक्षाओं के उत्कृष्ट तैयारी के लिए मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना लागू कर दी है इस योजना में हर वर्ग की आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए समान अवसर मिलेंगे मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई 2023 से शुरू हो रहे हैं। 

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने ‘मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना’ के अंतर्गत लाभान्वितों की संख्या 15 हजार से बढ़ाकर 30 हजार करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। इस योजना के लिए श्री गहलोत ने 56.40 करोड़ रुपए के वित्तीय प्रावधान का अनुमोदन किया है मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को विभिन्न प्रोफेशनल कोर्सेज एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क गुणवत्तापूर्ण कोचिंग प्राप्त करने के अवसर उपलब्ध होंगे।

उल्लेखनीय है कि राज्य के कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि वाले विद्यार्थियों को प्रोफेशनल कोर्सेज एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी कराने के उद्देश्य से इस योजना की शुरूआत की गई थी। आशा के अनुरूप योजना की सफलता को देखते हुए वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट में लाभार्थियों की संख्या 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार की गई थी, जिसे वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट में बढ़ाकर 30 हजार कर दिया गया है।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023
Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023
टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023

Rajasthan Nishulk Coaching Scheme Eligibility Criteria | Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Required Documents | CM Anuprati Coaching Yojana Apply Online | Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Selection Process | Mukhyamantri Anuprtai Coaching Yojana Facts | Anuprati Coaching Yojana Important Links, Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा के लिए 200, राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए 500, सब-इंस्पेक्टर एवं पे-मेट्रिक्स लेवल-10 एवं इससे ऊपर की अन्य परीक्षाओं के लिए 800, रीट के लिए 1500, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की पे-मेट्रिक्स 5 से पे-मेट्रिक्स 10 तक की परीक्षाओं के लिए 1200, कांस्टेबल परीक्षा के लिए 800, इंजीनियरिंग/मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए 4000 तथा क्लेट के लिए 1000 विद्यार्थियों को प्रतिवर्ष योजना का लाभ मिल सकेगा।, इस योजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग अति पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सभी विद्यार्थी शामिल है जिनके परिवार की वार्षिक आय ₹800000 से कम है एवं विद्यार्थी के माता पिता सरकारी कर्मिक नहीं हो

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023
Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023

मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजनान्तर्गत विभिन्न प्रोफेशनल कोर्स एवं नौकरियों के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी उत्कृष्ट ढंग से कराने एवं समान अवसर प्रदान करने के लिए शैक्षणिक सत्र 2023-24 में इच्छुक प्रतिष्ठित पंजीकृत कोचिंग संस्थाओं के प्रस्ताव एवं कोचिंग करने हेतु इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त करने हेतु निम्नानुसार तिथियाँ निर्धारित की जाती है।

Rajasthan Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Qualification

  • आवेदक राजस्थान का स्थायी निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक EWS, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) या MBC या अन्य पिछड़ा वर्ग से होना चाहिए।
  • Anuprati Yojana Rajasthan 2021 के अंतर्गत आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 8 लाख रूपये या उससे कम होनी चाहिए।
  • अभ्‍यर्थी ने प्रतियोगी परीक्षा का निर्धारित चरण उत्‍तीर्ण कर लिया हो अथवा प्रवेश परीक्षा उत्‍तीर्ण कर कर सूचीबद्ध शिक्षण संस्‍थाओं में प्रवेश ले लिया हो।
  • आवेदनकर्ता राजस्थान राज्य लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित राज्य एवं अधीनस्थ सेवा परीक्षा में राजकीय सेवा में कार्यरत नहीं होना चाहिए।
  • कोचिंग संस्थान में निशुल्क प्रवेश के लिए निर्धारित मेरिट में नंबर आया हुआ हो

Rajasthan Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Required Documents

  • आवेदक का आधार कार्ड होना चाहिए
  • निवास प्रमाण पत्र की सत्‍यापित प्रति
  • आय प्रमाण पत्र होना चाहिए
  • जाति प्रमाण पत्र ,ईडब्ल्यूएस के लिए ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट की सत्‍यापित प्रति होना चाहिए
  • प्रतियोगी परीक्षा के विभिन्‍न चरणों में उत्‍तीर्ण होने के प्रमाण पत्र की सत्‍यापित प्रति
  • प्रवेश परीक्षा उत्‍तीर्ण करने एवं शिक्षण संस्‍था में प्रवेश लेने के प्रमाण पत्र की सत्‍यापित प्रति
  • शपथ पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Vacancy wise seats

Exam nameTotal seats
IAS600
RAS1500
एसआई और समकक्ष2400
कांस्टेबल परीक्षा2400
पटवारी, कनिष्ठ सहायक और समकक्ष3600
क्लैट परीक्षा2100
REET4500
इंजीनियरिंग/मेडिकल प्रवेश परीक्षा12000
CAFC300
CSEET300
CMFAC300
Total30000

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Benifit

इस योजना का लाभ छात्र छात्राओं को 1 वर्ष की अवधि के लिए दिया होगा सिविल सेवा परीक्षा राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित RAS अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा सब इंस्पेक्टर 36 ग्रेड पे मैट्रिक्स लेवल 10 से ऊपर की अन्य परीक्षा रीट राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित ग्रेड पे 2400 मेट्रिक लेवल 5 से ऊपर की परीक्षा कांस्टेबल परीक्षा इंजीनियरिंग इन मेडिकल प्रवेश परीक्षा तथा कक्षा की तारीख वाले भारतीयों को योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

अपना आवाज छोड़कर अन्य शहर के प्रतिष्ठित संस्थान से कोचिंग प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को भोजन एवं आवास के लिए ₹40000 प्रति वर्ष अतिरिक्त राशि प्रदान की जाएगी योजना के संचालन के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग नोडल विभाग होगा यह विभाग प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानों एवं अन्य संस्थानों के इंप्लीमेंट का कार्य भी पूरी पारदर्शिता के साथ करेगा अन्य कार्यकारी विभाग में कोचिंग संस्थाओं का इंप्लीमेंट कर सकेंगे।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Selection Process

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2021 का सिलेक्शन प्रोसेस परीक्षार्थियों की मेरिट का निर्धारण 12वीं परीक्षा और 10वीं परीक्षा के प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग sc.st.obc एमबीसी एव ईडब्ल्यूएस वर्क के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग तथा अल्पसंख्यक वर्ग के लिए अल्पसंख्यक मामलात विभाग द्वारा किया जाएगा यह विभाग जिला बाल लक्ष्य निर्धारित कर विद्यार्थियों की मेरिट के अनुरूप चयनित संस्थाओं के माध्यम से कोचिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे छात्र-छात्राओं के चयन के समय यह प्रयास किया जाएगा कि लाभार्थियों में से कम से कम 50% छात्राएं हों

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Latest News

  • 1. आय सीमा :- अभ्यर्थी के माता-पिता/अभिभावक की वार्षिक आय (अभ्यर्थी की आय को सम्मिलित करते हुये यदि है तो) रूपये 8.00 लाख रूपये आठ लाख रूपये) से कम हो या जिनके माता-पिता राज्य सरकार के कार्मिक होने पर पे मैट्रिक्स का लेवल-11 तक का वेतन प्राप्त कर रहे हों। अभ्यर्थी के माता-पिता/ अभिभावक राजकीय/ बोर्ड/ निगम/निजी सेवा में सेवारत /कार्यरत वेतनभोगी है तो विभागाध्यक्षा कार्यालयध्यक्षा नियोक्ता द्वारा जारी किया गया आय प्रमाण पत्र।
  • 2. अभ्यर्थियों हेतु दस्तावेजः- मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में ऑनलाईन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र ऑन लाईन करते समय निम्नलिखित वांछित दस्तावेज/सूचनाएं तैयार रखना आवश्यक होगा सभी दस्तावेज जनाधार/राज ई वोल्ट/डीजी लॉकर से ऑनलाईन ही लिये जाएंगे जैसे- आय का विवरण, मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र, कक्षा 10वीं एवं 12वीं अंकतालिकाएँ आदि। वांछित दस्तावेज ऑनलाइन उपलब्ध नहीं होने पर मूल दस्तावेज को रंगीन स्कैन कर पोर्टल पर यथास्थान अपलोड करना होगा।
  • 3. अश्यर्थियों हेतु आधारभूत सूचना एवं आय विवरण में परिवर्तन:- नाम, जाति, लिंग, आयु, पिता का नाम, माता का नाम, धर्म, बैंक खाता संख्या, गोबाईल नम्बर, आवेदक के परिवार की समस्त स्त्रोतों से वार्षिक आय का विवरण आदि जनाधार पोर्टल से ली जा रही है। अभ्यर्थियों के शैक्षणिक रिकार्ड एवं जनाधार पोर्टल पर उपलब्ध डाटा में कोई भिन्नता होने पर शैक्षणिक रिकार्ड के अनुसार जनाधार पोर्टल में अंकित सूचना में ही संशोधन करवाया जाना आवश्यक होगा।
  • 4. प्रस्ताव/आवेदन की प्रक्रिया :- कोचिंग संस्थाओं द्वारा अपने प्रस्ताव एवं अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाईन आवेदन sso portal (https://sso.rajasthan.gov.in) द्वारा SJMS SMS APP. पर ऑनलाईन किये जा सकते है।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Important Links

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Online form Start10/07/2023
Online Application form last Date—-
Apply OnlineClick here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
Join facebook  GroupClick Here
Join TelegramClick Here
Check All Latest JobsLatestjobinformation

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब तक भरे जाएंगे?

मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई 2023 से शुरू हो रहे हैं। ।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 का ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरें?

मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 का ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है।


*मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 की मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है* ✅

👉 *जिले वाइज मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है जिन्होंने आवेदन किया है वह नाम चेक कर ले*



👇 *यहाँ से डाउनलोड करे मेरिट लिस्ट और अपने नाम व आवेदन नंबर से मेरिट लिस्ट में चेक करे*

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, राजस्थान

मुख्यमंत्री अनुप्रति का ेचिंग या ेजनान्तर्गत का ेचिंग हेतु प्रथम चरण में जिल ेवार, परीक्षावार व वर्गवार चयनित अभ्यर्थि या ें की अस्थायी 

वरीयता स ूची- वर्ष  2023-24 (दिना ंक 03.5.2023)



List download Click Here
Official Notification  Download now
Official Website Click Here



मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में सीटों की संख्या में वृद्धि , यहां से देखे आवेदन करने संबंधित संपूर्ण जानकारी👇👇

CM Anuprati Coaching Yojana 2023 विद्यार्थी को रहने और खाने के लिए 40000₹ की आर्थिक सहायता , यहां से देखे सम्पूर्ण जानकारी : गहलोत सरकार ने मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना की शुरुआत की है । मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना आगामी वर्ष के लिए सीटों की संख्या 15,000 से बढ़ाकर 30,000 कर दी गई है, परीक्षा का नाम और श्रेणीवार सीटों की संख्या की जानकारी आपको नीचे दी जा रही है । CM Anuprati Coaching Yojana 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 अप्रैल से 30 अप्रैल 2023 तक कर सकते हैं। मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में एक साल फ्री कोचिंग के साथ विद्यार्थी को रहने और खाने के लिए रूपये 40000 हजार आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। नीचे से आप मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना से जुड़ी सभी जानकारी देख सकते हैं ।
Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में सीटों की संख्या में वृद्धि , यहां से देखे आवेदन करने संबंधित संपूर्ण जानकारी  – मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना आगामी वर्ष के लिए सीटों की संख्या 15,000 से बढ़ाकर 30,000 कर दी गई है, परीक्षा का नाम और श्रेणीवार सीटों की संख्या की जानकारी आपको नीचे दी जा रही है इसलिए हमारे साथ अंत तक बने रहे । मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना में एक साल फ्री कोचिंग के साथ विद्यार्थी को रहने और खाने के लिए रूपये 40000 हजार आर्थिक सहायता दी जाती है । मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 में आवेदन करने संबंधी संपूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी जा रही है इसलिए हमारे साथ अंत तक बने रहे ।
टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 
mukhyamantri anuprati coaching yojana 2023,mukhymantri anuprati coaching yojana,mukhyamantri coaching yojana,anuprati yojana 2023,mukhyamantri free coaching scheme,mukhyamantri free coaching form kese bhare,anuprati yojana rajasthan,anuprati yojana form start,anuprati yojana form kese bhare,free coaching scheme,rahulkupdate,मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023,मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2022-23,मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना 2023-24

RaJ CM Anuprati Coaching Yojana 2023 Important Dates

Form Start6 April 2023
Last Date20 April 2023

CM Anuprati Coaching Yojana 2023 Qualification

अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए आवेदन 4 जुलाई से प्रारंभ हो रहे हैं उससे पहले स्टूडेंट जानना चाहते हैं कि उसके लिए पात्रता क्या रहेगी इसके लिए हमने नीचे प्वाइंट बाय प्वाइंट बताया हुआ है कि योग्यता एवं पात्रता क्या रहेगी ।

  • आवेदक राजस्थान का स्थायी निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक EWS, अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) या MBC या अन्य पिछड़ा वर्ग से होना चाहिए।
  • Anuprati Yojana Rajasthan 2023 के अंतर्गत आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 8 लाख रूपये या उससे कम होनी चाहिए।
  • अभ्‍यर्थी ने प्रतियोगी परीक्षा का निर्धारित चरण उत्‍तीर्ण कर लिया हो अथवा प्रवेश परीक्षा उत्‍तीर्ण कर कर सूचीबद्ध शिक्षण संस्‍थाओं में प्रवेश ले लिया हो।
  • आवेदनकर्ता राजस्थान राज्य लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित राज्य एवं अधीनस्थ सेवा परीक्षा में राजकीय सेवा में कार्यरत नहीं होना चाहिए।
  • राज्‍य के राजकीय इन्‍जीनियरिंग/मेडीकल कॉलेजों में प्रवेश हेतु कक्षा 10+2 में 60 प्रतिशत अंक प्राइज़ किये हों।

Required Documents for Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023

Rajasthan अनुप्रति योजना 2023 के लिए आवश्यक दस्तावेज़ : राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना के ऑनलाइन आवेदन पुनः प्रारंभ हो रहे हैं । उसके लिए नीचे दिए गए डॉक्यूमेंट उन्हें अनिवार्य है यदि आपके पास निम्न में से कोई भी डॉक्यूमेंट नहीं है तो आप जल्दी से इन डाक्यूमेंट्स को तैयार कर लेवे ।

  • आवेदक का आधार कार्ड होना चाहिए
  • निवास प्रमाण पत्र की सत्‍यापित प्रति
  • आय प्रमाण पत्र होना चाहिए
  • जाति प्रमाण पत्र ,ईडब्ल्यूएस के लिए ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट की सत्‍यापित प्रति होना चाहिए
  • प्रतियोगी परीक्षा के विभिन्‍न चरणों में उत्‍तीर्ण होने के प्रमाण पत्र की सत्‍यापित प्रति
  • प्रवेश परीक्षा उत्‍तीर्ण करने एवं शिक्षण संस्‍था में प्रवेश लेने के प्रमाण पत्र की सत्‍यापित प्रति
  • शपथ पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

CM Anuprati Coaching Yojana 2023 की कुल शीट


Exam nameTotal seats
आईएएस600
आरएएस1500
एसआई और समकक्ष2400
कांस्टेबल परीक्षा2400
पटवारी, कनिष्ठ सहायक और समकक्ष3600
क्लैट परीक्षा2100
रीट4500
इंजीनियरिंग/मेडिकल प्रवेश परीक्षा12000
CAFC300
CSEET300
CMFAC300
Total30000

How to apply Rajasthan Anupriti Yojana 2023 online?

अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन पेपरलेस किए जा सकते है । यह आवेदन SSO I’D से कर सकते है । अधिक जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखे या नजदीकी ई – मित्र से संपर्क करें । आवेदन करने के लिए आपको अपने मोबाइल से भी हम भी किया जा सकता है मोबाइल से आवेदन करने के लिए आप नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करें ।

  • सबसे पहले अभ्यर्थी को एसएसओ पोर्टल पर जाना होगा ।
  • यदि आप नए यूजर है तो आपको यूज़र आईडी तथा पासवर्ड बनाने होंगे तथा आप यदि पुराने यूजर है तो वहां पर यूजर आईडी तथा पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा ।
  • फिर SJMS SMS एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा ।
  • फिर आपको वहां पर सीएम अनुप्रति कोचिंग योजना का लिंक दिखेगा उस पर क्लिक करना होगा ।
  • फिर आपको वहां पर लॉगिन टाइप में स्टूडेंट का चयन करना होगा ।
  • फिर एप्लीकेशन प्रोफाइल पर क्लिक करके पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक सही से भरना है।
  • फिर आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है , अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 में आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी आपको ऊपर दी हुई है ।
  • फिर आपको Applicant Details में अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • फिर आप जिस संस्थान या कोचिंग के लिए सहयोग राशि को प्राप्त करना चाहते हैं उसका चयन करना है ।
  • आपके कोर्स संबंधित दस्तावेज अपलोड करने हैं ।
  • अंत में सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है ।
  • इस प्रकार आप सफलतापूर्वक अनुप्रति कोचिंग योजना 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 Important Links

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कॉचिंग योजना 2023 के लिए अभी तक ऑनलाइन आवेदन शुरू नहीं हुए हैं जैसे ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे आपको सूचित कर दिया जाएगा ।


टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


Start Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 20236 april 
Last Date Online Application form20 april 
Apply Online Click Here
Seats Notification Click Here
Official Notification  Download now
Official Website Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

CM Anuprati Coaching Yojana 2023 Latest FaQs

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 क्या है ?

इस योजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति अनुसूचित जन जाति गरीब वर्ग के विधार्थियो को आईआईटी, आईआईएम, एआईएमएस, एनआईटी, एनएलयू मेडिकल आदि के चयन की तैयारी के लिए राजस्थान सरकार द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी ।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 में कितने रुपये तक की सहायता राशि मिलेगी?

इस योजना के अंतर्गत 40000 रूपये की प्रोत्साहन धनराशि प्रदान की जाएगी ।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 का नोटीफिकेशन कब जारी होगा?

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कॉचिंग योजना 2023 का नोटीफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा ।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे ?

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana 2023 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सम्पूर्ण जानकारी और सीधा लिंक ऊपर दिया गया है।

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

ADMIT CARD  LATEST EXAM👇

Download all type admit card click here👇

Result :-👇👇👇    

TO GET all RESULT CLICK HERE👇

Answer  key 

Get all official  and non official  answer key here👇👇👇

UPCOMING VACANCY 2023👇

click here to more upcoming vacancy👇
Reet exam update 👇
school exam update👇
post office exam update👇
ssc exam update👇
college exam update👇
defence exam update👇
bank exam update👇
medical exam update👇
Rajasthan LDC high court👇
Rajasthan CET exam update👇
Rajasthan SET exam update👇
Rajasthan PTET exam update👇


टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 


Get more service👇

HOME PAGE

हमारे मुख्य पेज पर  जाने के लिए यहां क्लिक करें

LATEST JOB INFORMATION 


किसी भी प्रकार की जॉब की जानकारी प्राप्त करने व एग्जाम से संबंधित सभी जानकारी जैसे प्रवेश पत्र, परिक्षा की तारीख, परीक्षा का पाठ्यक्रमों की सम्पूर्ण वैदिक जानकारी यहां से प्राप्त करें

PERFECT DIGITAL 


दैनिक जीवन मे काम आने वाली सभी प्रकार के कार्य  ऑनलाइन करने के लिए यहां क्लिक करें

Personal Emitra Platform  


ई मित्र पर किया जाने वाले सभी कार्य घर बैठकर करने के लिए यहाँ क्लिक करें

                                                            सरकारी योजनाएं👇👇👇


मुख्य पर्यटन स्थल👇👇👇

computer knowledge👇👇👇



हमारे वेब पेज के लिए सुझाव कंमेट बॉक्स में आमंत्रित है। सभी अपना उचित सुझाव देवें।

धन्यवाद।


Post a Comment

Previous Post Next Post